ILBS Jobs Notification 2024, 132 पोस्ट पर वेकेंसी, जल्दी अप्लाई करें।

4.7/5 - (3 votes)

अगर आप मेडिकल फील्ड में करियर बनाना चाहते हैं और ढूंढ रहे हैं एक गोल्डेन ऑपरचुनेटी, तो आईएलबीएस, यानी इंस्टीट्यूट ऑफ लिवर एंड बाइलियरी साइंसेज ने नई वैकेंसीज अनाउंस की हैं जो आपके लिए एक जबरदस्त मौका हो सकता है। अब, इस ऑपरचुनेटी के बारे में आपको डिटेल में बताने जा रहे हैं, लेकिन वैसे नहीं जैसे अक्सर आर्टिकल्स में होता है।

ILBS Jobs Notification 2024

तो दोस्तों, आईएलबीएस ने 2024 के लिए एक बड़ी अनाउंसमेंट की है! इस बार आईएलबीएस ने 132 वैकेंसीज के लिए रिक्रूटमेंट का नोटिफिकेशन रिलीज किया है, जो लोग सीनियर और जूनियर लेवल की मेडिकल पोजीशंस के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, उनके लिए यह एक गोल्डेन ऑपरचुनेटी है। इस रिक्रूटमेंट ड्राइव में कई पोस्ट अवेलेबल हैं, जैसे सीनियर रेजिडेंट, जूनियर रेजिडेंट, रेजिडेंट मेडिकल ऑफिसर, असिस्टेंट मैनेजर नर्स, और जूनियर नर्स। अगर आप इनमें से किसी भी पोस्ट के लिए एलिजिबल हैं, तो बिना सोचे-समझे आपको अप्लाई कर देना चाहिए!

ILBS Jobs Notification 2024
ILBS Jobs Notification 2024

इतने पोस्ट हैं?

इस रिक्रूटमेंट में कई अलग-अलग पोजीशंस हैं, जो अलग-अलग क्वालिफिकेशंस और एक्सपीरियंस वाले कैंडिडेट्स के लिए हैं। पहले बात करते हैं सीनियर रेजिडेंट की। यहां 19 पोजीशंस अवेलेबल हैं, जिनके लिए आपके पास एमडी या एमएस की डिग्री होनी चाहिए। इसके बाद आती है जूनियर रेजिडेंट की बारी। सिर्फ 2 पोजीशंस हैं, लेकिन अगर आप एमबीबीएस की डिग्री होल्डर हैं, तो यह पोजीशन आपके लिए है। रेजिडेंट मेडिकल ऑफिसर के लिए सिर्फ 1 पोजीशन है। अब यहां पर एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया थोड़ा वोग है, मतलब आईएलबीएस ने स्पेसिफिक क्वालिफिकेशन नहीं बताई है, लेकिन यह पोस्ट किसी एक्सपीरियंस्ड मेडिकल प्रोफेशनल के लिए ही होगी।

नर्सिंग फील्ड से अगर आपका ताल्लुक है, तो आपके लिए भी ऑप्शंस हैं। असिस्टेंट मैनेजर नर्स और जूनियर नर्स की पोजीशंस भी अवेलेबल हैं। असिस्टेंट मैनेजर नर्स के लिए बी.एससी या एम.एससी इन नर्सिंग की डिग्री चाहिए होगी, और यहां सिर्फ 1 पोजीशन ओपन है। वहीं, जूनियर नर्स के लिए भी बी.एससी या एम.एससी नर्सिंग की डिग्री चाहिए, लेकिन यहां 4 पोजीशंस हैं।

सैलरी और एज लिमिट

सैलरी के बारे में आईएलबीएस ने कोई विशेष आंकड़े नहीं बताए हैं, लेकिन एक बात तो पक्की है कि सैलरी नॉम्र्स के हिसाब से ही होगी। अगर आप अपनी क्वालिफिकेशंस के हिसाब से अप्लाई कर रहे हैं, तो सैलरी पैकेज जरूर इंप्रेसिव होगा। एज लिमिट का भी ध्यान रखना होगा। सीनियर रेसिडेंट के लिए अधिकतम आयु सीमा 45 साल है, जूनियर रेसिडेंट के लिए 40 साल, रेसिडेंट मेडिकल ऑफिसर के लिए 45 साल, असिस्टेंट मैनेजर नर्स के लिए 45 साल, और जूनियर नर्स के लिए 33 साल है। इसका मतलब, अगर आप इस आयु समूह में फिट होते हैं, तो आप एलिजिबल हैं।

ILBS Jobs Notification 2024
Organization Name Institute of Liver & Biliary Sciences
Post Name Senior Resident, Junior Resident, Resident Medical Officer, Assistant Manager Nurse, Junior Nurse
No. of Vacancies 132
Educational Qualification MD, MS, MBBS, B.Sc, M.Sc
Official Website ilbs.in
Mode Online
Post Details
Senior Resident 19 Posts
Junior Resident 2 Posts
Resident Medical Officer 1 Post
Assistant Manager Nurse 1 Post
Junior Nurse 4 Posts
Qualification
Senior Resident MD, MS
Junior Resident MBBS
Resident Medical Officer MBBS
Assistant Manager Nurse B.Sc, M.Sc
Junior Nurse B.Sc, M.Sc
Age Limit
Senior Resident 45 years
Junior Resident 40 years
Resident Medical Officer 45 years
Assistant Manager Nurse 45 years
Junior Nurse 33 years
Selection Process
Selection will be based on the Interview, Skill test
Important Dates
Start Date 27-08-2024
Last Date 2024-10-10
Important Links
Notification Link View Notification
Application Link Apply Here

सिलेक्शन प्रोसेस

अगर आप सोच रहे हैं कि सिलेक्शन प्रोसेस कैसा होगा, तो बता दूं कि यह थोड़ा चैलेंजिंग हो सकता है। सिलेक्शन का बेस होगा इंटरव्यू और स्किल टेस्ट पर। दोनों स्टेजेस में आपके नॉलेज और स्किल्स को परखा जाएगा। इसलिए, अगर आप अप्लाई करने का सोच रहे हैं, तो थोड़ी तैयारी जरूर कर लीजिए, ताकि इंटरव्यू और स्किल टेस्ट में आप अपने बेस्ट को परफॉर्म कर सकें।

ऑनलाइन एप्लीकेशन

अब जब आपको यह सब कुछ पता चल गया, तो आपको बता देते हैं कि अप्लाई कैसे करना है। आईएलबीएस की ऑफिशियल वेबसाइट, जो है ilbs.in, पर आपको ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरना होगा। इम्पोर्टेंट डेट्स का ख्याल रखें, 27 अगस्त 2024 से एप्लीकेशन प्रोसेस शुरू हो चुका है और लास्ट डेट है 10 सितंबर 2024। आपको इस डेट से पहले ही अपना फॉर्म सबमिट कर देना होगा, वरना आप इस मौके से वंचित रह सकते हैं।

तो दोस्तों, यह थी आईएलबीएस की भर्ती ड्राइव के बारे में एक विस्तृत जानकारी, जो मैंने आपको बड़े ही इंटरेस्टिंग और इंगेजिंग तरीके से बताने की कोशिश की है। अब जब आप इस आर्टिकल को पढ़ चुके हैं, तो एक बात तो क्लियर है कि अगर आप इस फील्ड में करियर बनाना चाहते हैं तो यह मौका बिल्कुल नहीं छोड़ना चाहिए। यह एक गोल्डेन ऑपरचुनेटी है जिसे ग्रैब करना चाहिए। तो देर मत करिए, जल्दी से अप्लाई करिए और अपने करियर को एक नई उड़ान दीजिए। और हां, अगर आपको यह आर्टिकल पढ़ कर अच्छा लगा हो, तो अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करिए, ताकि उनको भी इस मौके के बारे में पता चल सके। क्या पता, उनमें से कोई आपका अगला कलीग बन जाए!

   
           
   
               
           

तमन्ना सेठ एक पैशनेट राइटर और विजनरी हैं, जिन्होंने Jobhour.in को स्थापित किया। उनका मिशन है कि हर जॉब एस्पिरेंट को सही जानकारी और गाइडेंस मिले, ताकि वो अपने करियर गोल्स अचीव कर सके। तमन्ना जी की लिखने की स्टाइल इतनी एंगेजिंग है कि आपको लगेगा जैसे आप अपने दोस्त से बातें कर रहे हैं। उनकी एक्सपर्टीज और एक्सपीरियंस की वजह से, Jobhour.in आज जॉब सीकर्स के लिए एक ट्रस्टेड प्लेटफॉर्म बन गया है।

   

Leave a Comment