प्रोग्राम मैनेजर की वैकेंसी: घर बैठे रिमोट वर्क के साथ काम करने का मौका

4.5/5 - (4 votes)

अगर आप ऐसी नौकरी ढूंढ रहे हैं जो न सिर्फ आपको जिम्मेदारी दे, बल्कि एक नेता बनने का मौका भी दे, तो ये पोजिशन आपके लिए परफेक्ट हो सकती है। आज हम बात कर रहे हैं एक ऐसे रोल की जिसमें आपको न सिर्फ लीडरशिप स्किल्स दिखाने का मौका मिलेगा, बल्कि एक ऐसे मिशन का हिस्सा बनने का भी मौका मिलेगा जो लोगों की ज़िंदगियाँ बचाता है। जी हाँ, ये है प्रोग्राम मैनेजर की वैकेंसी, जो आपको घर बैठे, रिमोट वर्क के साथ, काम करने का मौका देती है।

Program manager vacancy remote job
Program manager vacancy remote job

प्रोग्राम मैनेजर की वैकेंसी

प्रोग्राम मैनेजर की वैकेंसी रोल में आपकी ज़िम्मेदारी होगी 108 और 102 एंबुलेंस सेवाओं के ऑपरेशन्स को देखना। ये एंबुलेंस सेवाएँ देशभर में असरदार तरीके से काम करती हैं और इनकी सुचारू रूप से चलने की जिम्मेदारी आपकी होगी। आपको 300 से 400 कर्मचारियों को लीड करना होगा जो आपके असाइन किए गए जिलों में काम करेंगे। ये न सिर्फ जिम्मेदारी भरा काम होगा, बल्कि एक ऐसा फर्ज़ भी होगा जो सीधे तौर पर लोगों की ज़िंदगियाँ बदलता है। आपको पार्टनर रिलेशन संभालने होंगे और साथ ही साथ सरकारी अधिकारियों के साथ मिलकर काम करना होगा, जिससे आपके जिले के ऑपरेशन्स को सुचारू रूप से चलाने में मदद मिलेगी।

सैलरी और अन्य फायदे

सैलरी की बात करें तो आपको 2.75 से 4.5 लाख रुपये प्रति वर्ष का पैकेज मिलेगा। इसके अलावा, इस पोजिशन के साथ कुछ अतिरिक्त फायदे भी मिलते हैं। कभी-कभी आपको ट्रैवल भी करना पड़ सकता है, लेकिन वर्किंग आवर्स फ्लेक्सिबल रहेंगे ताकि आप अपने प्रोजेक्ट्स को इफिशियंटली पूरा कर सकें। आप सीधे प्रोजेक्ट मैनेजमेंट के डायरेक्टर को रिपोर्ट करेंगे, या फिर कंपनी के ऑर्गनाइजेशनल स्ट्रक्चर के हिसाब से किसी और सीनियर एग्जीक्यूटिव को।

रोल और जिम्मेदारियाँ

इस रोल में आपको कुछ बहुत ही खास जिम्मेदारियाँ दी जाएंगी जो आपकी ऑपरेशनल स्किल्स को टेस्ट करेंगी। आपको:

  1. ऑपरेशन्स मैनेजमेंट: आपकी जिम्मेदारी होगी 108 और 102 एंबुलेंस सेवाओं के ऑपरेशन्स को इफिशियंटली मैनेज करना। ये ऑपरेशन्स देश के अलग-अलग जिलों में चलाए जाते हैं और इनका सुचारू रूप से चलना सुनिश्चित करना आपका काम होगा।
  2. लीडरशिप: 300-400 कर्मचारियों को लीड करना आसान काम नहीं है। आपको अपने कर्मचारियों को सही दिशा देनी होगी, उन्हें मोटिवेट करना होगा, और उनसे बेहतरीन आउटपुट लेना होगा।
  3. पार्टनर रिलेशन: सरकारी अधिकारियों के साथ मिलकर काम करना आपके डेली टास्क्स में शामिल होगा। आपको जिला कलेक्टर्स के साथ तिमाही मीटिंग्स कंडक्ट करनी होंगी, जिसमें आपको जीवीके ईएमआरआई की तरफ से प्रतिनिधित्व करना होगा।
  4. इश्यू हैंडलिंग: ऑपरेशन्स में किसी भी प्रकार के इश्यूज़ को संभालना आपकी प्रायोरिटी होगी। आपको अपने स्टेकहोल्डर्स के साथ कोऑर्डिनेशन बनाए रखना होगा ताकि कोई भी समस्या समय पर हल हो सके।
  5. हॉस्पिटल रिलेशन: आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि अस्पतालों के साथ आपके रिलेशन मजबूत बनें, ताकि 108 और 102 एंबुलेंस के द्वारा ले जाए गए मरीजों को तुरंत और अच्छी देखभाल मिल सके।

ज़रूरी स्किल्स और एजुकेशन

यह नौकरी उन लोगों के लिए है जिनके पास कुछ खास स्किल्स हैं। अगर आपने लॉजिस्टिक्स मैनेजमेंट, मटेरियल मैनेजमेंट, ऑटोमोबाइल मेंटेनेंस, वेयरहाउस मैनेजमेंट और मैनपावर हैंडलिंग में अपनी स्किल्स डेवलप की हैं, तो यह पोजिशन आपके लिए परफेक्ट हो सकती है। ये स्किल्स आपको डेली ऑपरेशन्स में मदद करेंगी और सुनिश्चित करेंगी कि आपका काम आसान और इफिशियंट रहे। अगर आपने पीजी (पोस्टग्रेजुएट) किया है तो आप इस रोल के लिए एलिजिबल हैं। कंपनी को ऐसे कैंडिडेट की तलाश है जो न सिर्फ एजुकेशन में स्ट्रॉन्ग हो, बल्कि ऑपरेशन्स को लीड करने के लिए भी तैयार हो।

कंपनी प्रोफाइल

इस जॉब के लिए जो कंपनी हायर कर रही है, वो है जीवीके इमरजेंसी मैनेजमेंट एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट (जीवीके ईएमआरआई)। जीवीके ईएमआरआई एक ऐसी ऑर्गनाइजेशन है जो मेडिकल, पुलिस और फायर इमरजेंसीज़ को हैंडल करती है, थ्रू ‘108 इमरजेंसी सर्विस’। यह एक फ्री सर्विस है जो स्टेट-ऑफ-द-आर्ट इमरजेंसी कॉल रिस्पॉन्स सेंटर्स के जरिए प्रदान की जाती है। यह ऑर्गनाइजेशन पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप (पीपीपी) मोड में ऑपरेट करती है और पूरे देश में अपनी सेवाएं प्रदान करती है।

जीवीके ईएमआरआई का मकसद है इमरजेंसीज़ के समय पर लोगों की मदद करना, और यह ऑर्गनाइजेशन इस मिशन में पूरी तरह से कमिटेड है। अगर आप भी इस मिशन का हिस्सा बनने का सपना देखते हैं, तो यह पोजिशन आपके लिए एक बड़ा मौका हो सकती है।

Program Manager
Experience 4 – 9 Years
Salary ₹ 2.75-4.5 Lacs P.A.
Role Assistant Manager
Industry NGO / Social Services / Industry Associations
Department Customer Success, Service & Operations
Role Category Operations
Employment Type Remote Work
Key Skills
  • Logistics Management
  • Material Management
  • Automobile Maintenance
  • Warehouse Management
  • Manpower Handling
Education
PG Any Postgraduate
Company Profile
GVK Emergency Management and Research Institute (GVK EMRI)
Apply
Submit your job application here

आपका अगला कदम

अगर आपको लगता है कि आपके पास वो स्किल्स, लीडरशिप और विजन है जो इस रोल के लिए ज़रूरी हैं, तो बिना किसी देरी के अप्लाई कर दीजिए। यह नौकरी न सिर्फ आपके करियर को नई उड़ान दे सकती है, बल्कि आपको एक मीनिंगफुल और इम्पैक्टफुल रोल में काम करने का मौका भी दे सकती है।

तो दोस्तों, अगर आपको लीडरशिप में इंटरेस्ट है, और आप एक ऐसी नौकरी चाहते हैं जिसमें आपको न सिर्फ अपनी स्किल्स दिखाने का मौका मिले, बल्कि आपको सीधे तौर पर लोगों की मदद करने का मौका भी मिले, तो यह पोजिशन डेफिनेटली आपके लिए है!

   
           
   
               
           

तमन्ना सेठ एक पैशनेट राइटर और विजनरी हैं, जिन्होंने Jobhour.in को स्थापित किया। उनका मिशन है कि हर जॉब एस्पिरेंट को सही जानकारी और गाइडेंस मिले, ताकि वो अपने करियर गोल्स अचीव कर सके। तमन्ना जी की लिखने की स्टाइल इतनी एंगेजिंग है कि आपको लगेगा जैसे आप अपने दोस्त से बातें कर रहे हैं। उनकी एक्सपर्टीज और एक्सपीरियंस की वजह से, Jobhour.in आज जॉब सीकर्स के लिए एक ट्रस्टेड प्लेटफॉर्म बन गया है।

   

Leave a Comment